भागलपुर जमालपुर एवं आसपास के रेलयात्रियो को बड़ा तोहफ़ा, 2 एवं 4 जुलाई से उठाए आनंद

भागलपुर एवं आसपास के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। भागलपुर से खुलने वाली ट्रेनों में बहुत ही बेहतरीन बदला रेलवे के द्वारा किया जा रहा है जिसका फायदा भागलपुर के उन तमाम यात्रियों को मिलेगा जो इन ट्रेनो से सफर करते हैं।

 

भागलपुर से खुलने वाली भागलपुर सूरत एक्सप्रेस जिसमें कि फिलहाल आईएफसी रैक का इस्तेमाल किया जाता है, अब इस ट्रेन में एलएचबी कोच का इस्तेमाल किया जाएगा, एलएचबी कोच का मतलब लिंक हाफ़मेन बुश कोच है, भागलपुर सूरत एक्सप्रेस में एलएचबी कोच के लग जाने से यात्रियों का सफर बेहद आरामदायक एवं आसान हो जाएगा, क्योंकि इसमें एलएचबी कोच लग जाने के बाद यात्रियों को झटके महसूस नहीं होंगे तथा ट्रेन की रफ्तार भी पहले से बढ़ जाएगी।

 

इसके अलावा जमालपुर हावड़ा सूपर एक्सप्रेस में भी एलएचबी कोच का इस्तेमाल किया जाएगा, इन एलएचबी कोचों में शॉक अब्जॉर्बर का इस्तेमाल किया जाता है। इस उच्च स्तरीय तकनीक से लैश है जो यात्रियों का सफर पहले से बेहद आरामदायक एवं सुखद बनाएगा। तथा पहले से सूरत एवं जमालपुर हावड़ा सुपर एक्सप्रेस में बोगियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो जाएगी।

 

आइए जानते हैं एलएचबी कोच की खासियत, आपको बता दें कि पुराने कोचों के मुताबिक इस कोच में आवाज कम होती है, आवाज कम होने का मतलब है ट्रेन चलने के दौरान यात्रियों को पटरियों की आवाज बहुत कम महसूस होती है, तथा इस की सबसे बड़ी खासियत है कि इस एलएचबी कोच से लैश ट्रेन के कपलिंग के टूटने की आशंका ना के बराबर होती है।

 

सूरत से खुलने वाली सूरत एक्सप्रेस में यह बदलाव 2 जुलाई से देखने को मिलेगा तथा, भागलपुर से खुलने वाली सूरत एक्सप्रेस में यह बदलाव 4 जुलाई से देखने को मिलेगा। इसके अलावा जमालपुर हावड़ा सूपर एक्सप्रेस एलएचबी कोच के साथ कब चलाई जाएगी इस बात की सूचना जल्द ही जारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.