बिहार, झारखंड, बंगाल को मिला नए एयरर्पॉर्ट का तोहफ़ा, जून से पहले उड़ाने शुरू करने की तैयारी

बिहार के हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। इस सप्ताह डीजीसीए ने देवघर एयरपोर्ट का निरीक्षण किया, देवघर एयरपोर्ट के टेक्निकल प्वाइंट के निरीक्षण में यह फ़ीट पाया गया, जिसके बाद यह अंदेशा लगाया जा रहा है एयरपोर्ट से 4C जैसे बड़े एयरक्राफ्ट की सेवा शुरू की जा सकेगी। देवघर के एयरपोर्ट से 180 क्षमता वाले विमान की हवाई सेवा यात्रियों के लिए श्रावणी मेला से पहले शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

 

रीजनल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर द्वारा मिली जानकारी के अनुसार देवघर एयरपोर्ट से आने वाले समय में इंटरनेशनल उड़ाने शुरू करने की योजना सामने आ रही है। देवघर के इस एयरपोर्ट के चालू हो जाने से सिर्फ झारखंड के नहीं बल्कि बिहार एवं पश्चिम बंगाल के भी हवाई यात्रियों को इसका लाभ मिल सकेगा। क्योंकि यह एयरपोर्ट पटना कोलकाता बागडोगरा और रांची के एयरपोर्ट के बिल्कुल बीच में स्थित है। ऐसे में यात्रियों की संख्या अधिक होने की आशंका जताई जा रही है।

 

निरीक्षण के दौरान एयरपोर्ट की एयरपोर्ट अप्प्रोच रोड को भी 15 दिनों के अंदर तैयार करने का निर्देश जारी किया गया है, जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह देवघर के एयरपोर्ट का डिजाइन बाबा बैजनाथ मंदिर से प्रभावित होकर बनाया गया है। इस वर्ष के प्राणी मेला शुरू होने से पहले दो एयरलाइंस कंपनी इंडिगो और स्पाइसजेट रनवे पर फाइनल ट्रायल करेंगे जिसके बाद एक बैठक के बाद एयरपोर्ट को शुरू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.