बिहार को मिला सबसे लम्बा एलिवेटेड फ़ोरलेन का सौग़ात, इसके अलावा 7 नए सड़क को मिली मंज़ूरी

बिहार में सड़कों का जाल लगातार बिछाया जा रहा है, इसी बीच बिहार की सबसे बड़ी एलिवेटेड सड़क का ऐलान भी हो चुका है, जानकारी के लिए आपको बता दें कि बिहार की सबसे बड़ी एलिवेटेड सड़क चार लेन एवं लगभग 15 किलोमीटर लंबी होगी। इसका निर्माण पटना के कच्ची दरगाह से अनिसाबाद के बीच कराया जाएगा।

 

एक सर्वे के अनुसार इस रूट से लगभग 12 से 15000 वाहन प्रतिदिन इस रास्ते से गुजरते हैं, जाम की स्थिति तथा इस 15 किलोमीटर की दूरी को तय करने में लगने वाले समय को देखते हुए इस एलिवेटेड सड़क के निर्माण का चयन किया गया है, जिसके बन जाने के बाद 15 किलोमीटर की दूरी तय करने में जहां घंटों लग जाते थे, वह समय घटकर लगभग 15 से 20 मिनट का हो जाएगा।

 

इस शानदार प्रोजेक्ट के अलावा पटना में अन्य कई महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट की जमीन अधिग्रहण का कार्य भी पूरा हो चुका है इसमें अदलवारी मानिकपुर जिसकी लंबाई लगभग 40 किलोमीटर है एवं लागत 846 करोड है। दूसरा मानिकपुर साहिबगंज जिसकी लागत लगभग 918 करोड है एवं लंबाई 42.80 किलोमीटर, अगला साहिबगंज- अरेराज, बहादुरगंज किशनगंज, सिवान- मसरख, चोरमा- बैरगनिया, सहरसा- उमगाँव, इन प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण का कार्य पूरा हो चुका है जिसका निर्माण कार्य जल्द ही शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.